7 से 10 दिन में भूख बढ़ाने की टॉनिक, सिरप पतंजलि, टेबलेट

bhook badhane ki tonic, bhukh badhane ki syrup patanjali, bhukh lagne ka tablet,
Sending
User Review
0 (0 votes)

जानिये सबसे बेहतरीन एलोपैथिक, आयुर्वेदिक और पतंजलि के भूख बढ़ाने की टॉनिक के नाम (सिरप और टेबलेट) के बारे में इन हिंदी भाषा में. इनके प्रयोग से आपको भरपूर लाभ मिलेगा, सिर्फ 7-10 दिन के प्रयोग से भूख खुलकर लगने लगेगी.

इनमे से कुछ ऐसे टेबलेट्स दवाई भी है जो सिर्फ 7-10 दिन के अंदर आपकी भूख को बहुत तेज कर देंगे जिससे आप अच्छे हट्टे काटते दिखने भी लगेंगे. यह हमारे आँखों देखि प्रयोग है इसलिए इतने विश्वाश से हम कह रहे है. भूख खुलकर लगने की दवा में यह सबसे बेस्ट है.

Bhook Badhane Ki Tonic in Hindi

bhook badhane ki tonic, bhukh badhane ki syrup patanjali, bhukh lagne ka tablet,

एलोपैथिक दवा का उपयोग करने से कुछ साइड इफेक्ट्स होते है, लेकिन वह कुछ ज्यादा नहीं होते आप इनका उपयोग तब तक कर सकते है जब तक की आपकी सेहत अच्छी न हो जाए, फिर चाहे आप इन अंग्रेजी दवा आदि का सेवन बंद कर सकते है.

तो आइये आगे जानते है bhukh badhane ki syrup patanjali or bhookh lagne ka tablet (dawa) ke name ke बारे में, इस जानकारी को आप पूरा और अच्छे से ध्यानपूर्वक पड़ें.

“इन “bhookh ke tonic”” का इस्तेमाल करने के बाद आप हमने पिछले पोस्ट में जो घरेलु उपाय दिए थे उनको करना शुरू कर दें तो आपकी सेहत और भी अच्छी रहेगी और भूख भी तेज बानी रहेगी.

हम यह इसलिए कह रहे है क्योंकि एलोपैथिक आदि अंग्रेजी दवा का ज्यादा उपयोग करना अच्छी प्राकृतिक सेहत के लिए ठीक नहीं होता, इनका एक समय सिमा तक उपयोग किया जा सकता है इससे ज्यादा नहीं करना चाहिए. तो आप उन घरेलु उपायों को इस पोस्ट को पूरा पढ़ लेने के बाद जरूर पड़ें > भूख बढ़ाने के उपाय और नुस्खे : आयुर्वेदिक दवा

हम यहाँ आपको एलोपैथिक दवा, आयुर्वेदिक दवा, आयुर्वेदिक चूर्ण, पतंजलि के टॉनिक आदि के बारे में बताएंगे आप इन सभी के बारे में जरूर पड़ें और फिर पसंद के अनुसार उनका उपयोग करे.

Bhukh Badhane Ki Syrup Patanjali (tablet)

लिव डी 38 टेबलेट
भूख बढ़ाने की सिरप पतंजलि में लिव डी 38 टेबलेट (patanjali liv d 38 tablet) बहुत ही असरकारी होती है, यह भूख तेज करने के नाम से जानी जाती है. इसे आप अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर से खरीद कर सेवन शुरू कर सकते है बहुत ही जल्दी आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे. यह लिवर को ठीक करती है, पाचन तेज करती है और जिन लोगों को कम भूख लगने की समस्या होती है उनके लिए भी यह रामबाण टॉनिक साबित होती है.

Cypon syrup
यह बहुत ही बेहतरीन टॉनिक (bhookh ka tonic) है, इसके सेवन से आप कुछ ही समय में पाएंगे की आपकी भूख बढ़कर तेज हो गई है. इसके लिए आपको सुबह और शाम दोनों समय भोजन करने से 15 मिनट पहले इसका सेवन करे. यह टॉनिक नाम से जाना जाता है इसके बहुत ही अच्छे परिणाम होते है.

Cypon Capsule
अगर आप सिरप के बदले भूख लगने का टेबलेट के बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए आप cypon capsule का इस्तेमाल करे. यह भी सिरप की ही तरह असरकारी होता है. इसका सेवन आप सुबह और शाम खाना खाने से आधे घंटे पहले करे, पानी के साथ इस टेबलेट को खा लें ध्यान रखे इस टेबलेट को लेने के बाद आप शराब न पिए.

Navjeevan Capsule
यह एक ऐसे तेजी से असर करने वाले कैप्सूल है की अगर आप इनका सेवन 10 दिन भी करते है तो आप यकीं नहीं करेंगे की सिर्फ दस दिन में आपकी सेहत कैसी हो जाने वाली है. आपकी बहुत ही तेज भूख हो जाएगी और आपकी सेहत भी अच्छी बन जाएगी.

शुरुआत में आप सुबह और शाम दोनों समय इसका सेवन करे फिर एक महीने बाद आप एक समय सुबह या शाम एक बार इसका सेवन करे. एक बार आप इस कैप्सूल का इस्तेमाल करे इससे अच्छा टॉनिक आपने भी नहीं देखा होगा.

PEP-ON Syrup
यह एक ऐसा भूख बढ़ाने वाला टॉनिक (टेबलेट) है जहां आप एक रोटी खाते है तो आप इस टॉनिक को लेते है तो आप वही 4 से 5 रोटी खाना शुरू कर देंगे. यह बहुत ही असरकारी और शक्तिशाली सिरप है.

रोजाना सुबह और शाम को खाना खाने से पहले 10 ML यानी एक ढक्कन सुबह और एक ढक्कन शाम को भोजन करने से 15 मिनट पहले लें. तो सिर्फ सात दिनों के भीतर ही आपकी भूख जोरदार हो जाएगी. यह सस्ती भी है.

Bhukh Lagne Ka Tablet (Himalaya)

Himalaya liv 52
भूख कम लगने की समस्या लिवर के कमजोर होने से होती है, जिन भी व्यक्तियों के लिवर में किसी भी तरह की कोई समस्या होती है तो उनकी भूख कम हो जाती है. अपने लिवर को तंदुरुस्त करने के लिए आप इस हिमालया लिव 52 का सेवन शुरू कर दें यह लिवर को शक्तिशाली बनाएगी और आपकी भूख को भी बढ़ा देगी. इसके लिए आप रोजाना खाना खाने के बाद 1-2 चम्मच इसका सेवन करे, सुबह और शाम दोनों समय तो जल्द ही कुछ दिनों में अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे.

Aptivate syrup
यह भी अच्छा सिरप (टॉनिक) है, इसके सेवन से भी भूख खुलती है. यह भूख लगने वाली दवा टॉनिक किसी भी तरह के साइड इफेक्ट्स नहीं करता. यह फल आदि प्राकृतिक चीजों से मिलकर बना होता है. इसका सेवन आप सुबह और शाम को 5 से 10 Ml की मात्रा में कर सकते है.

शिवाक्षार पाचन चूर्ण

अजीर्ण, अपच, अरुचि और पाचन की खराबी आदि सभी में यह टॉनिक बहुत अच्छा असर करता है, सिर्फ दस दिन इसका प्रयोग करने से भूख बढ़ जाती है, तेज हो जाती है. पतंजलि, डाबर, बैद्यनाथ आदि यह इन सभी कंपनियों में बनाई जाती है आप चाहे जिस (ब्रांड) यानी कंपनी का यह टॉनिक ले सकते है.

हिंग्वाष्टक चूर्ण

यह भूख बढ़ाने की टॉनिक में रामबाण असरकारी है, जिन भी लोगों को पेट में गैस बनना, पेट में दर्द, कब्जियत, पेट के कीड़े और अजीर्ण, अपच की समस्या होती है यह उनको भी ठीक करता है. इस तरह यह भी भूख को खोलने में रामबाण असर करता है.

अपंचकोल चूर्ण

यह चूर्ण भी एक अच्छा टॉनिक है जो की पाचन को दुरुस्त करता है भूख को खोलता है. इसका सेवन आप चार पांच ग्राम की मात्रा में शहद के साथ कर सकते है. इसके सेवन से पेट के अन्य रोग जैसे अपच, अफारा, पेट दर्द आदि से भी छुटकारा मिलता है.

हिमालया त्रिकटु सिरप

हिमालया त्रिकटु सिरप के इस्तेमाल से भूख खुलकर लगने लगती है और साथ ही पेट से जुड़े रोगों से भी मुक्ति मिलती है. इसका सेवन आपको रोजाना सुबह और शाम के समय एक चम्मच की मात्रा में करना होता है. एक से दो सप्ताह के भीतर परिणाम आने लगते है.

हिमालया त्रिफला सिरप

हिमालया कंपनी का ही यह एक और सिरप भी भूख बढ़ाने की दवा के रूप में अच्छा असर करता है. जिन लोगों को पाचन की गड़बड़ी के कारण, कब्ज, आंतों में समस्या है उन लोगों को इसका सेवन जरूर करना चाहिए भूख लगने के टॉनिक में यह बहुत फायदेमंद होती है.

  • इन टॉनिक का इस्तेमाल करने से पहले आपको डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए, ऐसा करने से वह आपकी सेहत के अनुसार आपको सलाह देंगे जिससे और बेहतरीन परिणाम पाए जा सकते है.

सिर्फ भूख के इन टॉनिक का हमेशा सेवन न करे

देखिये दवा के सेवन से सेहत को सुधारा जा सकता है, लेकिन अगर आप सिर्फ दवा का ही उपयोग करते है, सिर्फ टॉनिक का ही इस्तेमाल करते है तो यह नुकसान भी करती है. इसलिए थोड़ा पसीना बहाना शुरू करे. रोजाना व्यायाम करे, ऐसी कसरत करे की आपके शरीर से पसीना बाहर निकल जाए तो अपने आप आपको भूख अच्छी लगने लगेगी और सेहत भी अच्छी बानी रहेगी.

तो दोस्तों इस तरह आपने जाना bhook badhane ki tonic tablet ka name, भूख बढ़ाने की सिरप पतंजलि इन हिंदी भाषा में. इसके अलावा हमने घरेलु नुस्खों के बारे में भी पिछले पोस्ट में बताया था आप उसे भी एक बार जरूर पड़ें, क्योंकि ज्यादा दवा का सेवन करना भी सेहत के लिए ठीक नहीं होता, इसलिए आप इन भूख लगने के टॉनिक का पहले इस्तेमाल कर ले फिर अच्छी भूख लगने पर आप प्राकृतिक तरीकों को अपनाने लगे.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.