दो दिन में हल्दी से सुखी खांसी का रामबाण इलाज करे 100%

Sending
User Review
5 (1 vote)

हल्दी से खांसी का इलाज कैसे करे जानिये घर पर ही दो दिन में सुखी खांसी का रामबाण इलाज करने के उपाय के बारे में। यह हल्दी का तरीका बहुत ही आसान है और इसके सेवन से आप बड़ी आसानी से बिना किसी सिरप दवा के ही खांसी से छुटकारा पा सकते है।

आज के दौर में जरा सी तकलीफ भी हो तो हम अंग्रेजी दवा का सेवन करते है, जब की अंग्रेजी दवा हमारे शरीर को लाभ के बदले और ज्यादा नुकसान करती है। हम पैसे देकर दवा भी लेते है और ऊपर से नुकसान भी जब की हमारे पास आयुर्वेद है, जिसके इस्तेमाल से बड़े से बड़े रोगों का घरेलु उपचार किया जा सकता है।

यहां हम आपको आयुर्वेद के ऐसे ही एक उपाय के बारे में बताने जा रहे है, जो की हल्दी का है इसके इस्तेमाल से सिर्फ दो तीन दिन में ही सुखी खांसी जड़ से ख़त्म हो जाएगी। अगर आपकी खांसी ज्यादा पुरानी है तो इस प्रयोग को थोड़ा ज्यादा दिनों तक करे आइये आगे जानते है haldi se sukhi khansi ka ilaj in Hindi ke upay के बारे में।

haldi se khansi ka ilaj, khansi ka ramban ilaj, sukhi khansi ka ilaj

Haldi Se Sukhi Khansi Ka Ramban Ilaj

सबसे पहले आप थोड़ी पीसी हुई हल्दी ले आये, यह रसोई घर में वैसे ही मौजूद रहती है। तो अब आप 1-2 चम्मच हल्दी लें और इस हल्दी में 1-2 चिमटी नमक डाल दें, यानी जरा सा नमक। अब गैस पर रोटी बनाने के तवे को रखे और गैस चालू करके तवे को हल्का गर्म होने दें फिर उस पर यह हल्दी डाल दें।

आप हल्दी को पलटते रहे ताकि वह जल न जाए, आपको इस हल्दी को भून-ना है, इतना भुने की यह हलकी काली पड़ जाए बस ज्यादा भी न भुने बस जैसे ही हलकी काली हो जाए तो आप इसे गैस से उतर कर किसी प्लेट में निकाल कर रख दें।

अब आप एक गिलास पानी लीजिये और इसे हल्का गर्म कर लीजिये, इतना गर्म की यह गुनगुना हो जाए। बस आप आपको यह हल्दी फांकना है, यानी सीधे हल्दी को मुंह में डाल लें और मुंह बंद कर लें। यह बहुत कड़वी लगेगी लेकिन आप मुंह बंद कर के बैठे रहे, आपके मुंह की लार इसे बहाकर अंदर ले जाएगी फिर आप यह गुनगुना गर्म पानी पि लें।

इसको खाने के बाद आधे घंटे बाद तक कुछ न खाये पिए, ठंडा पानी न पिए। इस प्रयोग को आप रोजाना रात को सोने से पहले करे और सुबह उठने के बाद भी कर सकते है। चंद दिनों में ही आपकी सुखी खांसी का रामबाण इलाज हो जायेगा, यह बहुत जल्दी असर करती है।

आपको किसी भी तरह की सुखी खांसी की दवा गोली लेने की जरूरत नहीं है, आप बस यह उपाय करे और देखे कितने जल्दी आपकी खांसी ठीक होती है। इसके अलावा अगर आपको सर्दी भी हो रही है तो पिछले पोस्ट में हमने ऐसा ही उपाय सर्दी के बारे में भी बताया था जो की बहुत असरकारी होता है, आप इसके लिए यह सर्दी जुकाम का जड़ से इलाज जरूर पड़ें।
Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.